ਜਾਣੋ ਦੁਨੀਆ ਦੇ ਸਬ ਤੋਂ ਚਕੋਣੇ ਵਾਲੇ ਬੱਚੋਂ ਦੇ ਬਾਰੇ …

ਜਾਣੋ ਦੁਨੀਆ ਦੇ ਸਬ ਤੋਂ ਚਕੋਣੇ ਵਾਲੇ ਬੱਚੋਂ ਦੇ ਬਾਰੇ …

ਇਹ ਖਬਰ ਹਿੰਦੀ ਮੀਡਿਆ ਦੇ ਇਕ ਚੈੱਨਲ ਤੋਂ ਚੱਕੀ ਗਯੀ ਹੈ

बच्चे चाहे आपके हो या किसी और के होते बहुत प्यारे और क्यूट है , पर आपने कभी ऐसे बच्चो के बारे में सुना है जो बहुत अजीबोगरीब है , जी हा आज हम बात कर रहे उन् बच्चो के बारे में जिसको सुन के आपके कान खड़े हो जायेंगे और आपको यकीन नहीं होगा  क्या ऐसा भी कही होता है !

The snake girl नाम से मशहूर यह 8 साल की यह लड़की जिसका नाम ली फाई है जो थाईलैंड की रहने वाली है , इस लड़की का आधा शरीर इंसान जैसा और आधा सांप जैसा है ! टॉप मेडिकल एक्सपर्ट डॉ पिंगलो का कहना है की यह लड़की एक दुर्लभ बीमारी की शिकार है !इसे देखने के लिए इसके घर के बहार लोगो की भीड़ लगे रहती है ! लोगो का मानना है की ऐसी चीज़े सिर्फ फिल्मो देखि है पर हक़ीक़त में नहीं !

दा मरमेड गर्ल , एक इंग्लिश वेबसाइट की मने तो इस लड़की का जन्म ब्राज़ील में हुआ , इसका कमर से निचे का हिस्सा मछली के जैसा है , डॉक्टर बताते है की जब यह पैदा हुई तो इसके पैर आपस में चिपके थे जिसकी वजह से यह ऐसी दिखती है इस बीमारी को मरमेड सिंड्रोम के नाम से जाना जाता है जो 1 लाख में से एक बच्चे को होती है ,अब ये हकीकत है या अफवाह है यह तो लोग ही जाने !

faternal twins नाम से मशहूर यह दो बहने एक माँ से पैदा एक साथ हुई पर इनका रंग अलग अलग है इन् दोनों दोनों बहनो के जन्म में सिर्फ 1 मिनट का अंतर है ,यह दिखने में भी एक जैसी है इनकी लम्बाई से लेके इनकी आवाज़ एक जैसी है ,! डॉक्टर कहते है की यह सब जेनेटिक कारणों से हुआ जिसकी वजह से शामे समय में साथ पैदा होने से भी इनके रंग अलग अलग है !

आ चाइल्ड विथ हेयर ,यह एक ऐसी बीमारी है जिससे बचपन में बच्चो के चेहरे पे बाल उग जाते है इस बीमारी को दा वेयरवोल्फ कहते है जिसका कोई इलाज नहीं है , इसका सबसे जायदा नुक्सान इमोशन के साथ होता है क्युकी ऐसे बच्चो का लोग मज़ाक बनाते है जो उनके दिमाग पे गहरा असर करता है और यह जो बच्चो के लिए अच्छा बिलकुल नहीं है !

ब्लैक बेबी बोर्न टु वाइट पेरेंट्स , जी हा आपने सही सुना यह अजीबो गरीब घटना ज़िम्बावे की फॅमिली के साथ हुई जब एक ब्लैक परिवार में एक वाइट बच्चे का जन्म हुआ , बच्चे के माता पिता ने जब देखा तो उन्हें यकीन नहीं हुआ पर बाद में उन्होंने इसे कुदरत का आशीर्वाद समज कर अपना लिया , यह भी कुछ जेनेटिक कारणों से हुआ था !

error: Content is protected !!