ਇਸ ਤਸਵੀਰ ਨੂੰ ZOOM ਕਰਕੇ ਜੋ ਦਿਸੇਗਾ ਦੇਖਕੇ ਹੋਸ਼ ਉਡ ਜਾਣਗੇ

ਇਸ ਤਸਵੀਰ ਨੂੰ ZOOM ਕਰਕੇ ਜੋ ਦਿਸੇਗਾ ਦੇਖਕੇ ਹੋਸ਼ ਉਡ ਜਾਣਗੇ

यूँ तो सोशल मीडिया पर आये दिन कई तरह की तस्वीरें और वीडियो वायरल होते ही रहते है और इनमे से कुछ वीडियो तो ऐसे होते है, जो दूर से देखने पर आम ही लगते है. मगर जब उन्हें ज़ूम करके करीब से देखा जाता है, तो लोगो के पैरो तले से जमीन ही खिसक जाती है. बरहलाल आज हम भी आपको ऐसी ही कुछ तस्वीरें और वीडियो दिखाने जा रहे है. जी हां यकीन मानिये जब आप इन तस्वीरो को ज़ूम करके देखेंगे तो आपके भी होश उड़ जायेंगे. इसमें सबसे पहले हम उस जीव की बात करते है, जिसका नाम सुन कर ही लोगो की रूह कांप जाती है.

जी हां आपकी जानकारी के लिए बता दे कि हम यहां मगरमच्छ की बात कर रहे है. गौरतलब है कि फेसबुक पर इन मगरमच्छो की कुछ तस्वीरें और वीडियो शेयर किये जा रहे है, जो लोगो में काफी डर पैदा कर रहे है. अब आप सब को ये तो मालूम ही होगा कि इस समय देशो और विदशो में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. जिसके चलते अमेरिका के शारलोट से दो सौ मील की दूरी पर स्थित शालोट रिवर स्वैम्प पार्क का पानी ठंड की वजह से ही पूरी तरह जम चुका है. बरहलाल इसी पानी में मगरमच्छ भी रहते है और आपको जान कर ताज्जुब होगा कि ठंड की वजह से मगरमच्छ भी इस पानी में जम गए है. बता दे कि सोशल मीडिया पर इसका जो वीडियो अपलोड किया गया है, वो वास्तव में काफी डरावना है.

अगर हम ये कहे कि इस पार्क के पानी में जमे मगरमच्छो की तस्वीरें किसी को भी हिला सकती है, तो कुछ गलत नहीं होगा. वैसे आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इस वीडियो को शालोट रिवर स्वैम्प पार्क ने ही अपने फेसबुक पेज पर अपलोड किया है. वही इस तस्वीरो और वीडियो में ये साफ़ देखा जा सकता है, कि कैसे ठंड की वजह से जमे मगरमच्छो के मुँह भी बाहर की तरफ आ चुके है.

ये दृश्य वास्तव में काफी भयानक है. बता दे कि फेसबुक पर डाली गयी इस वीडियो में लोगो ने मगरमच्छो को लेकर कई सवाल भी पूछे है. जी हां जैसे कि अगर कोई व्यक्ति गलती से पानी में जमे हुए इन मगरमच्छो के पास चला जाएगा तो उसका क्या होगा? वही इस बारे में पार्क के कर्मचारी का कहना है कि इस स्थिति में मगरमच्छ कोई भी प्रतिक्रिया नहीं करेगा. वो इसलिए क्यूकि मगरमच्छ अपने शरीर का तापमान ठीक करने के लिए अपनी पूरी ऊर्जा उसी में लगा रहे है.

फ़िलहाल आप इस भयानक नजारे का पूरा वीडियो यहाँ देख सकते है और इन जीवो के लिए दुआ कर सकते है.

error: Content is protected !!