ਬਲੂ ਵੇਲ ਗੇਂਮ ਦੇ ਅੈਡਮਿਨ ਨੇ ਧਮਕੀ ਦਿੰਦੇ ਹੋਏ ਮੁੰਡੇ ਨੂੰ ਦਿੱਤਾ ਟਾਸਕ ਤੇ ਮੁੰਡੇ ਨੇ ਕਿਹਾ ਜਾਓ ਮੈਂ ਨਹੀਂ ਕਰਦਾ ਤੇ ਫਿਰ ਜੋ ਹੋਇਅਾ…….

ਮੁੰਡੇ ਨੂੰ ਦਿੱਤਾ ਟਾਸਕ ਤੇ ਮੁੰਡੇ ਨੇ ਕਿਹਾ ਜਾਓ ਮੈਂ ਨਹੀਂ ਕਰਦਾ ਤੇ ਫਿਰ ਜੋ ਹੋਇਅਾ…….

भारत में ब्लू व्हेल से अबतक कई जाने जा चुकी हैं. ये एक ऐसा गेम है , जिसके बारे में कहा जा सकता है कि खेलने वाला इसके वश में हो जाता है और उसे जो कमांड दिए जाते हैं उसे पूरा करना होता है. शुरुआत में दिलचस्प टास्क मिलते हैं जिसकी वजह से लोग इसे खेलते रहते हैं और लेकिन धीरे धीरे टास्क टफ होते जाते हैं और एक समय ऐसा आता है कि लोगों की जान तक चली जाती है. ऐसे बहुत सारे मामले सामने आये हैं जिसमें लोगों ने इस गेम के चलते अपनी जान गवां दी है लेकिन तमिलनाडु में इस गेम को लेकर ऐसा मामला सामने आया है जो अपने आप में चौकाने वाला है.

#पांचवा लेवल पूरा कर लिया तो उसके बाद जो हुआ

दरअसल तमिलनाडु के कराईकाल में 22 साल के एलेक्जेंडर ने ब्लू व्हेल के टास्क को पूरा करने से मना कर दिया तो उसे धमकी भरे फोन आने लगे. आपको बता दें कि एलेक्जेंडर ने ब्लू व्हेल गेम का पांचवा लेवल पूरा कर लिया था. एलेक्जेंडर ने इस लेवल के तहत अपने हाथ पर ब्लू व्हेल का निशान भी बना लिया था लेकिन ये निशान उसके भाई ने देखा तो पुलिस को सूचना दे दी जिसके बाद पुलिस ने छात्र को बचा लिया.

#’मुझे बोला कब्रिस्तान जाओ और सेल्फी खींचकर भेजो’

एलेक्जेंडर ने कहा कि “ये ऐप कोई गेम नही है बल्कि इसे चुनिन्दा लोगों को लिंक भेजकर इसके अधीन किया जाता है. लिंक से ही गेम डाउनलोड होता है. मुझे भी ये लिंक एक व्हाट्सएप ग्रुप के जरिये मिली थी. जब मैंने इसे डाउनलोड किया तो मेरी सारी डिटेल्स ब्लू व्हेल एडमिन के पास चली गईं और मुझे रात दो बजे जबरन गेम खेलने के लिए मजबूर किया गया. इस गेम में एडमिन जो भी टास्क देता था वो सारे टास्क रात के दो बजे ही पूरे करने होते थे. शुरुआत में मैंने अपनी पर्सनल फोटो अपलोड की जो ब्लू व्हेल के एडमिन के पास पहुंच गई. एक दिन मुझसे कहा गया कि आधी रात को कब्रिस्तान जाओ और सेल्फी लेकर ऑनलाइन पोस्ट करो. मैंने उत्सुकतावश सब किया.”

#इस देश से आया धमकी भरा फोन

फ़िलहाल इस मामले में चौकाने वाली बात ये है कि जब एलेक्जेंडर ने ब्लू व्हेल के द्वारा दिए गये टास्क को करने से मना कर दिया तो उसको धमकी भरे कॉल आने लगे. बता दें कि एलेक्जेंडर को ये कॉल रूस से आये हैं. एलेक्जेंडर ने सन्देश देते हुए बच्चों और युवाओं को इस गेम से दूर रहने की सलाह दी है.

error: Content is protected !!