ਪਾਣੀ ਚ ਤੈਰਦਾ ਮੁਕੇਸ਼ ਅੰਬਾਨੀ ਦਾ ਮਹਿਲ ਦੇਖੋ ਤਸਵੀਰਾਂ …….

ਪਾਣੀ ਚ ਤੈਰਦਾ ਮੁਕੇਸ਼ ਅੰਬਾਨੀ ਦਾ ਮਹਿਲ ਦੇਖੋ ਤਸਵੀਰਾਂ

नई दिल्ली: भारत के सबसे अमीर बिजनसमेन मुकेश अंबानी के बारे में अभी तक आपने बहुत कुछ सुना होगा पर क्या आप जानते है कि जितना बड़ा मुकेश अंबानी का कारोबार है उतनी ही महंगी उनकी लाइफ है। बता दे कि अपने लाइफस्टाइल को लेकर दुनियाभर में मशहूर मुकेश अंबानी ने हाल ही में नया घर लिया है।

दरअसल, मुकेश अंबानी ने एक यॉट खरीदी है, जो किसी महल से कम नहीं है। अंबानी का यह चलता फिरता महल उन्होंने परिवार के साथ वीकेंड स्पेंड करने के लिए लिया है। इनकी इस यॉट में हर तरह की सुख सुविधा मौजूद है। आइए जानते मुकेश अंबानी के इस चलते-फिरते घर के बारे में कुछ और बातें।

मुंबई के ब्रिज कैंडी में पार्क मुकेश अंबानी के इस यॉट को फेमस फ्रेस शिप बिल्डर कंपनी ने बनाई है। यह यॉट 68 मीटर लंबी, 38 मीटर चौड़ी और फ्लोर एरिया 36600 वर्ग फुट का है। इस पर करीब 40-50 लोग आराम से रह सकते है।

Mukesh-Ambani-yacht

फ्यूल सेविंग के लिए इसमें 20 से 30 प्रतिशत ग्रीन एनर्जी का इस्तेमाल किया जाता है। इसके अलावा इस यॉट में करीब 90700 वर्ग फूट के एरिया में सोलर पेनल लगाएं गए है।

Mukesh-Ambani-yacht

इसके अलावा इस यॉट में 25 मीटर का पूल, एक स्पा, एक हेलिपैड, जिम, मसाज रूम, म्यूजिक रूम, सिनेमा, लॉन, पियानो बार, और डायनिंग रूम बना हुआ है। इसके डायनिंग रूम से समुद्र का खूबसूरत नजारा साफ दिखता है।

Mukesh-Ambani-yacht

अगले स्लाइड्स में देखें मुकेश अंबानी के यॉट की तस्वीरें….

Mukesh-Ambani-yacht

मुंबई के ब्रिज कैंडी में पार्क मुकेश अंबानी के इस यॉट को फेमस फ्रेस शिप बिल्डर कंपनी ने बनाई है।

src=”http://punjabilekh.xyz/wp-content/uploads/2018/01/ਡੳੲਸਰਬਵ-300×157.jpg” alt=”” width=”300″ height=”157″ />

यह यॉट 68 मीटर लंबी, 38 मीटर चौड़ी और फ्लोर एरिया 36600 वर्ग फुट का है। इस पर करीब 40-50 लोग आराम से रह सकते है।

error: Content is protected !!